महिला ने कागज पर लिख पति को दिया तीन तलाक

Samachar Jagat | Sunday, 19 Aug 2018 11:17:58 AM
The woman divorced her husband by writing on paper

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

यमुना नगर। फौरी तीन तलाक को लेकर विवाद के बीच यहां एक महिला अपने पति को तीन तलाक देकर घर से भाग गई। पुलिस ने बताया कि तीन बच्चों की मां शाजिया ने कागज के एक टुकड़े पर तलाक तलाक तलाक लिखकर अपने पति अब्बास को तलाक दिया। उन्हेड़ी गांव निवासी महिला उसके बाद अपने प्रेमी के साथ भाग गई। वह उसका भतीजा बताया गया है। फौरी तीन तलाक की प्रथा का इस्तेमाल कुछ मुस्लिम पुरुष महिलाओं को तलाक देने के लिए करते हैं। 

भारत में ही नहीं पूरे विश्व में अपने एक सींग वाले गैंडें के लिए जाना जाता है काजीरंगा नेशनल पार्क

एक ऐतिहासिक फैसले में उच्चतम न्यायालय ने मुस्लिमों में फौरी तीन तलाक की प्रथा को अमान्य, अवैध और असंवैधानिक ठहराया था। सरकार इसके बाद एक विधेयक लेकर आई जिसमें फौरी तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाया गया है। यह विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है। हालांकि, विधेयक के संशोधित संस्करण पर राज्यसभा में विचार किया जाना बाकी है।

जल्द ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो सकता है पन्ना टाइगर रिजर्व की सबसे उम्रदराज इस हथिनी का नाम

शाजिया ने अपने पति को लिखे पत्र में कहा, मैं अपनी स्वेच्छा से आपको तलाक दे रही हूं। मैं यह घर इसलिए छोड़ रही हूं क्योंकि जब से हमारी शादी हुई है आपने मुझे यातना दी है। आप शराब के नशे में मुझे पीटते हैं। इसलिए मैं तलाक ले रही हूं। उसने कहा कि वह किसी के प्रभाव में आकर ऐसा नहीं कर रही है। शाजिया ने लिखा, कोई भी इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। पुलिस ने बताया कि वह अपने भतीजे के साथ भाग गई है। भतीजा अभी तक अविवाहित है। - एजेंसी 

OMG : इन देशों के पास नहीं है अपनी करंसी, दूसरे देशों की करंसी से चलाना पड़ता है काम

दिन में दो बार गायब होता है गुजरात का ये मंदिर, देशी और विदेशी पर्यटकों की रहती है भीड़

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.