युवक ने किया एक साथ दो युवतियों से विवाह, एक ही मंडप में लिए दोनों के साथ सात फेरे

Samachar Jagat | Wednesday, 22 May 2019 10:53:06 AM
The young man married two brides in the same pavilion

जशपुर। सुनने में जरूर आश्चर्य लगे लेकिन यह सच हैं कि छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक युवक ने दो युवतियो से एक ही मंडप में विवाह रचाया और अग्नि को साक्षी मानते हुए दोनों को ही अपनी जीवनसंगिनी मानते हुए उनके साथ जीवन निर्वहन करने का संकल्प लिया। मिली जानकारी के अनुसार एक ही मंडप में दो युवतियों से शादी रचाने वाला युवक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) में पदस्थ है। जिले के बागीचा क्षेत्र के बगडोल गांव के निवासी युवक अनिल कुमार की शादी पांच वर्ष पहले हुई थी। उसका पिछले कुछ दिनों से गांव की ही एक युवती सीमा पैकरा से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

अजब-गजब: लेफ्ट में नहीं राईट में धड़कता हैं इस व्यक्ति का दिल, शरीर के कई अंग हैं उल्टी दिशा में

युवक ने सीमा से शादी करने की बात परिजनों से की तो शुरू में वह इसके लिए यह कहते हुए तैयार नही हुए कि एक पत्नी के रहते दूसरी शादी नही हो सकती। युवक की पहली पत्नी से जब इस बारे में पूछा तो उसने यह कहते हुए तत्काल सहमति दे दी कि जिसमें उसकी खुशी हो उसी में उसकी भी खुशी है। फिर दोनो परिवारों की कई बैठकों के बाद प्रेमिका सीमा के साथ शादी करना तय हुआ लेकिन पंचायत के लोगों ने बातचीत में यह भी तय किया कि एक ही मंडप में पहली पत्नी एवं प्रेमिका के साथ फिर शादी होगी।

कान में दिल्ली: शहर को शूटिंग स्थल के रूप में बढ़ावा दे रहा है पर्यटन विभाग

दोनो परिवारों एवं पहली पत्नी भी इसके लिए तैयार हो गई। धार्मिक रीति रिवाज से युवक से दोनों की एक ही मंडप में शादी हो गई। पहली पत्नी की सहमति एवं एक ही मंडप में शादी होने की इस खबर की जिले ही नही आसपास में काफी चर्चा है। अधिकांश लोग पहली पत्नी के रवैये की काफी सराहना कर रहे हैं। -एजेंसी

नक्की झील पर आदिवासियों के साथ लगा देसी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.