देखने में बहुत ही खूबसूरत हैं ये जगह लेकिन इंसानों के जाने पर है पाबंदी, जानिए क्यों

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 02:16:40 PM
This place is very beautiful to see But people are forbidden to go

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। कुछ जगहों की खूबसूरती देखते ही बनती है और इन जगहों पर जाने का बार - बार मन करता है। लेकिन आपको बता दें कि कुछ जगह ऐसी हैं जो देखने में बेहद ही खूबसूरत हैं लेकिन इसके बाद भी यहां कोई नहीं जा सकता है। अगर आपको इनकी खूबसूरती को देखना है तो तस्वीरों के माध्यम से देख सकते हैं और इनकी खूबसूरती को अपनी आंखों में कैद कर सकते हैं। ऐसी कौनसी जगह हैं जहां पर इंसानों के जाने पर पाबंदी है आइए आपको बताते हैं इनके बारे में .........

Loading...

फ्रांस की लेस्कू केव्स देखने में बहुत ही खूबसूरत हैं और यहां हर तरफ जानवरों की आकृतियां बनी हुई हैं। कुछ समय के लिए इसे पर्यटकों के लिए खोला भी गया लेकिन इससे इस जगह की खूबसूरती को नुकसान पहुंचने लगा और इसी वजह से इसे बंद कर दिया गया। अब आप इस जगह को केवल तस्वीरों के माध्यम से ही देख सकते हैं।

बंगाल की खाड़ी में स्थित नॉर्थ सेंटिनल आईलैंड बहुत ही सुंदर है। इसकी खूबसूरती को केवल तस्वीरों में ही देखा जा सकता है क्योंकि यहां किसी व्यक्ति का जाना पूरी तरह से बैन है। 

इटली का एक छोटा सा द्वीप किसी समय वेनिस के कूडाघर के नाम से जाना जाता था लेकिन आज ये जगह बेहद ही खूबसूरत हो गई है लेकिन यहां पर भी इंसान के जाने पर पूरी तरह से पाबंदी हैं। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.