इस सांप ने अपने शरीर को काटकर की आत्महत्या

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 12:25:03 PM
इस सांप ने अपने शरीर को काटकर की आत्महत्या

इंटरनेट डेस्क। शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन आपको बता दें कि इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी खुदकुशी करते हैं। सबसे खतरनाक जानवर सांप भी सुसाइड करते हैं। दरसल, ऑस्ट्रेलिया में जहरीले ट्री ब्राउन स्नेक के द्वारा आत्महत्या की घटना दर्ज हुई है। इस घटना के बाद सर्प विशेषज्ञ हैरत में पड़ गए है। 

हैप्पी बर्थडे: शेन वार्न ने छुआ है 1000 विकेट का आंकड़ा

आपको बता दे की ट्री ब्राउन स्नेक एक जहरीला सांप है जो की मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है। ऑस्ट्रेलिया के केर्न्स के रहने वाले मैट हैगन, जो की पेशे से स्नेक कैचर है, उनके सामने ही यह घटना हुई। 

इन प्रेमियों का क्या कहना, बिल्लियों के लिए चलवाई स्पेशल ट्रेन


मैट हैगन ने एक वेबसाइट को बताया कि, उन्हें इयरविल में रहने वाली एक महिला का फोन आया की उनके घर के बाहर एक 1.5 मीटर लम्बा ट्री ब्राउन स्नेक है। आमतौर पर ट्री ब्राउन स्नेक जब घर के बाहर होता है तो वो कुछ देर में अपने आप ही चला जाता है और शायद ही फिर दुबारा नजर आता है। लेकिन महिला में अनुसार यह सांप पिछले 2 घंटो से वहीं बैठा था इसलिए उन्होंने मैट हैगन को फोन किया की वो आकर इस सांप को पकड़ कर ले जाए। 

इन कारणों से बच्चे के ट्रांसजेंडर होने की होती है संभावना

मैट हैगन जब वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा की वो सांप अभी भी वही बैठा हुआ है। लेकिन जब वो उस सांप के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा की सांप ने अपनी गर्दन को अपने मुंह में दबा रखा है और उसकी मौत हो चुकी है। 

 

 उसकी मौत का कारण जानने के लिए उसका परिक्षण किया तो उन्होंने पाया की उसकी मौत खुद के जहर के खुद के शरीर में इंजेक्ट होने के कारण हुई है। इसका मतलब उस सांप ने स्वयं अपने शरीर को काट कर सुसाइड किया है। 

sourse google 

 

13 सितंबर : आज का इतिहास

राशिफल : 13 सितंबरः कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.