एप्पल की शुरुआत में इस मंदिर की है अहम भूमिका

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 03:52:15 PM
एप्पल की शुरुआत में इस मंदिर की है अहम भूमिका

इंटरनेट डेस्क। आपको बात दें की एप्पल कंपनी आज दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है, आये दिनो इस कंपनी के कई नये आईफोन लॉन्च होते रहते है। इस कंपनी को शुरु करने वाले स्टीव जॉब्स है, जो सन्यास लेने की तैयारी कर रहे थे. कंपनी आज जिस मुकाम पर पहुंची है, अगर स्टीव जॉब्स सन्यास ले लिया होता तो यहां तक नहीं पहुच पाती. इसका मुल कारण भारत मे स्थित मंदिर जिसके वजह से आज एप्पल दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। 


आज हम आपको बता रहे हैं भारत में स्थित उस मंदिर के बारे में, जहां पहुंचकर स्टीव को ऐपल को शुरू की थी. स्टीव जॉब्स 1973 में भारत आए थे. स्टीव यहां सन्यास लेने की मंशा के साथ पहुंचे थे, लेकिन उत्तराखंड के नैनीताल में स्थित नीम करोली बाबा के आश्रम में यहां पर एक हनुमान का मंदिर है. यहां स्टीव जॉब्स का पहुंचते ही सबकुछ बदल गया।


स्टीव मंदिर में रहने के दौरान प्रेरणा मिली कि सन्यास लेने की बजाय एक कंपनी शुरू की जाए इसके बाद स्टीव अपने देश अमेरिका लौट गये और वहां जाकर एक नई कंपनी की शरुआत की जिसका नाम रखा एप्पल.
और आज एप्पल दुनिया की सबसे बडी कंपनियों में से एक है. इसका नेट वर्थ करीबन 48 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल जिस रफ्तार से बढ़ रही है, वह जल्द ही 1 खरब डॉलर की कंपनी बन सकती है। 
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.