इस मंदिर को बनाया गया है बीयर की बोतलों से, देखकर हैरान रह जाते हैं लोग

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2019 01:36:08 PM
This temple is made from beer bottles  People are surprised to see

इंटरनेट डेस्क। जब बीयर की बोतल खाली हो जाती है तो लोग उसे कचरा समझकर फैंक देते हैं लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि बीयर की खाली बोतलों से एक बहुत ही खूबसूरत मंदिर का निर्माण किया गया है। ये मंदिर देखने में बेहद ही खूबसूरत है और जो कोई भी यहां आता है वो इसे देखकर आश्चर्यचकित रह जाता है। 

एक महीने से बंद शुभ कार्य ख्रर मास समाप्त होते ही हुए शुरू, अप्रैल माह में हैं विवाह के इतने शुभ मुहूर्त

आपको बता दें कि थाईलैंड में स्थित इस मंदिर में भगवान बुद्ध की प्रतिमा विराजमान है। इस मंदिर को वाट प महा चेदि खेव नाम से जाना जाता है और इसका निर्माण बौद्ध भिक्षुओं ने करवाया। यहां की दीवारों पर बोतलों से सुंदर कलाकृतियां बनाई गई हैं जो देखने में बहुत खूबसूरत लगती हैं। 

महाभारत के युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाली ये महिला हवनकुंड से हुई उत्पन्न, जानिए जन्म से जुड़ी रोचक कथा के बारे में...

आपको बता दें कि इस मंदिर को बनाने में करीब 10 लाख बोतलों का इस्तेमाल किया गया है। अलग-अलग रंगों की बोतलों से बना यह मंदिर पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, जब भी कोई थाईलैंड घूमने के लिए आता है तो इस मंदिर में जाना नहीं भूलता है।

अगर इस मंदिर में पति-पत्नी एक साथ कर लें माता के दर्शन तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो जाती है शुरू

जो भूखा शेर मां दुर्गा को अपना भोजन बनाने के लिए आया था उसे ही बना लिया देवी ने अपना वाहन, जानिए क्यूं?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.