अनोखे शहर : कहीं तेज सर्दी तो कहीं पड़ती है प्रचंड गर्मी

Samachar Jagat | Saturday, 10 Nov 2018 12:21:56 PM
Unique cities Somewhere far faster than winter, there is tremendous heat

इंटरनेट डेस्क। दुनिया की अलग - अलग जगह अपनी अलग - अलग खासियतों की वजह से जानी जाती हैं। किसी शहर में गर्मी अधिक पड़ती है तो किसी शहर में सर्दी अधिक पड़ती है। इसलिए इन जगहों पर जाने से पहले आपको यहां के मौसम की जानकारी होनी चाहिए। अगर आप भी किसी ऐसी जगह पर जा रहे हैं जहां आप पहले नहीं गए हैं तो वहां जाने से पहले आप उस जगह का वातावरण कैसा है इसके बारे में जान लें। ताकी उसी के अनुसार आप कपड़े और अन्य जरूरी सामान लेकर जाएं। हम आपको यहां कुछ प्रमुख शहरों के वातावरण के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में   .......

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत, दक्षिण कोरिया के बीच पर्यटन क्षेत्र में एमओयू पर हस्ताक्षर को मंजूरी दी

दुनिया का सबसे हवादार शहर है न्यूजीलैंड का वेलिंगटन शहर, इस शहर में औसतन 29 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलती है। वहीं रूस के याकुत्सक शहर को सबसे ठंडा शहर माना जाता है। यहां के तापमान 51 डिग्री से भी कम हो जाता है। इसी कारण यहां ठंडा मौसम रहता है, ऐसे में यहां जाते समय ठंडे कपड़े साथ लेकर जाएं।

सैलानियों को आकर्षित करने के लिए 1 से 10 नवंबर के बीच बुकिंग पर 30 फीसदी छूट दे रहे धर्मशाला के होटल व्यवसायी

दुनिया का सबसे गर्म शहर है कुवैत, यहां एवरेज तापमान 34.3 डिग्री रहता है। इसी कारण यहां घूमने जाते समय वो सामान अपने साथ लेकर जाएं जिसकी आवश्यकता गर्मियों में पड़ती है। 

पर्यटकों को 10 भाषाओं में सूचना मुहैया कराने के लिए आईजीआई पर खुला सुविधा केंद्र

 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.