इन प्रेमियों का क्या कहना, बिल्लियों के लिए चलवाई स्पेशल ट्रेन

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 10:48:25 AM
इन प्रेमियों का क्या कहना, बिल्लियों के लिए चलवाई स्पेशल ट्रेन

इंटरनेट डेस्क। यूं तो पालतू जानवर में सबसे ज्यादा कुत्ते पाले जाते है। क्योंकि इनका बहुत फायदा होता है। घर की रखवाली कुतो से बेहतर कोई नहीं कर सकता है। लेकिन आजकल लोग बिल्लियों को भी पालतू जानवर के रूप में पालने लगे है। ऐसे में जापान में बिल्ली प्रेमियों ने इनके लिए ट्रेन ही चलवा दी। 

इन कारणों से बच्चे के ट्रांसजेंडर होने की होती है संभावना

ऐसा कहा जाता है कि वहां के लोगों को बिल्लियों से बहुत प्यार है और वो उन्हें घरों में पालते भी है। जापान के ओगाकी में रविवार को लोगों ने रेलवे ऑपरेटर के साथ मिलकर बिल्लियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई। इस ट्रेन में पहले दिन में ही 40 यात्री सवार हुए। हैरत वाली बात ये है कि उन यात्रियों में से 30 केवल बिल्लियां थीं, जिन्होंने ट्रेन में सफ़र किया।

13 सितंबर : आज का इतिहास

इस दौरान यात्रियों ने भी बिल्ल्यों के साथ मिलकर खूब मस्ती की। साथ ही उनकी सुरक्षा पर भी ख़ास ध्यान दिया। सूत्रों की माने तो ऐसा इसलिए किया गया है ताकि बिल्लियों की हो रहीं हत्यायों को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा सके।

राशिफल : 13 सितंबरः कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें

दरअसल, जापान में बिल्लियों के रखरखाव की संख्या साल 2016 में 72,624 थी जबकि, साल 2004 में 237,246 संख्या थी। इस समय जापान में 9.8 मिलियन बिल्लियों की संख्या दर्ज की गयी है।

sourse google 

फेसबुक ने किया अपना नया 'watch' फीचर लॉन्च, देखिए एक्सक्लूसिव वीडियो

बहुत लंबे समय तक बैठना आपके लिए हो सकता है खतरनाक!

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.