यहां जब भी मन करता है सो जाते हैं लोग, फिर उठते हैं महीनों बाद

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 03:01:37 PM
Whenever people fall asleep, then people wake up after months

इंटरनेट डेस्क। आपने कुंभकरण के बारे में तो सुना होगा। जो 6 महीने सोता था। लेकिन आज भी एक गांव ऐसा है जहां के लोग 6 महीने तो नहीं लेकिन 1 महीना जरूर सोते है। शायद आपको मेरी बात पर विश्वास ना हो। लेकिन यह एकदम सही है। यह गांव उत्तरी कजाकिस्तान में कलाची नामक एक छोटा सा गांव है। यह गांव आसपास के क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध हैं। प्रसिद्ध होने का कारण यहां के लोगों का कुम्भकरण की तरह लम्बे समय तक सोना है।

सऊदी अरब के शहजादे ने फ्रांस का अधिकारिक दौरा समाप्त किया

यहां के लोगों को स्लीपी हॉलो के नाम से जाना जाने लगा है। आश्चर्य की बात यह है कि यह घटना कई सालों से नहीं बल्कि पिछले 6 सालों से घट रही हैं। वैज्ञानिक भी इस रहस्य को नहीं सुलझा पा रहे है कि इस गांव के लोग इतने दिनों तक कैसे सोते हैं। यहां के लोगों को मालूम ही नहीं चलता कि वो कब सो जाते है और कब उठ जाते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि वह कोई काम कर रहे हैं और अचानक से उन्हें नींद आ जाती है। वह अचानक सो भी जाते हैं।

ये है दुनिया का सबसे बड़ा भूतिया शहर

बस इसी बीमारी को सुलझाने में कई वैज्ञानिक लगे हुए हैं कि आखिर ऐसे कैसे हो जाता है। एक अनुमान के अनुसार यहां पर रह रहे लोगों के दिमाग में किसी तरल पदार्थ की मात्रा का बहुत ज्यादा गति में होना ही सबसे बड़ी समस्या है, और यह मात्रा इतनी तेज गति से उनके दिमाग में क्यों बढ़ रही है इसका पता लगाना अभी बाकी है। फिलहाल ये बात तो सच में चौकाने वाली है कि यहां के लोग 1 महीने तक सोते है।

विदेशी फल : खा भी लो, सजा भी लो



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.