रोग या प्रकोप आखिर किस वजह से है इस गांव के लोगों की लंबाई इतनी कम

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 04:56:10 PM
Why is the length of people in this village so low

इंटरनेट डेस्क। आज के युग में तकनीकी के मामले में कोई भी देश चीन का मुकाबला नहीं कर सकता है। चीन पूरे विश्व में अपनी तकनीक के लिए तो जाना ही जाता है इसके साथ ही यहां ऐसी बहुत सी चीजे हैं तो दूसरे देशों के पर्यटकों को यहां आने पर मजबूर कर देती हैं। हम आपको यहां चीन के एक खास गांव के बारे में बता रहे हैं। ये गांव केवल इस वजह से वर्ल्ड फेमस है क्योंकि यहां रहने वाले लोगों की लंबाई बहुत ही कम है। 

सऊदी अरब के शहजादे ने फ्रांस का अधिकारिक दौरा समाप्त किया

इसी कारण इस गांव को बौनों के गांव के नाम से जाना जाता है। आपको बता दें कि चीन के शिचुआन में स्थित यांग्सी गांव की करीब 50 प्रतिशत आबादी की लंबाई मात्र 2 से 3 फीट है। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि पिछले करीब 60 सालों से वैज्ञानिक इस खोज में लगे हुए हैं कि आखिर इस गांव के लोगों की लंबाई इतनी कम क्यों है। इसके पीछे क्या कारण है इसके बारे वैज्ञानिक अभी तक कोई खुलासा नहीं कर पाए हैं। 

ये है दुनिया का सबसे बड़ा भूतिया शहर

गांव के कुछ लोग इसे किसी बुरी ताकत का प्रभाव मानते हैं और उनका कहना है कि पूर्वजों को सही तरीके से दफन न करने के कारण ऐसा हो रहा है। वहीं इस गांव के बुजुर्गों की मानें तो काफी सालों पहले इस गांव के लोग किसी गंभीर बीमारी के शिकार हो गए। 

विदेशी फल : खा भी लो, सजा भी लो

बीमारी के कारण लोग अजीब हरकतें करने लगे और धीरे-धीरे गांव के लोगों की लंबाई कम होने लगी। इस बीमारी से अपने बच्चों को बचाने के लिए धीरे-धीरे यहां के लोग यह स्थान छोड़कर जाने लगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.