राजे की करिश्माई नेतृत्व क्षमता पर मोदी ने लगाई मुहर

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 10:53:25 AM
Modi's seal on King's charismatic leadership capability

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जयपुर में शनिवार को हुई आमसभा सफल रही। इस सफल रैली का सबसे अधिक लाभ मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के खाते में गया। अभी हाल ही में प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व राजे के बीच चली अनबन एवं राजे विरोधी नेता जो अप्रत्यक्षरूप से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की खिलाफत करने वाले भाजपा नेताओं के जुबां पर ताले लग गए हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने मंच से राजे के साढ़े चार साल के कार्यकाल की तारीफ की और स्पष्ट संदेश दे दिया कि राजे के नेतृत्व में राजस्थान में पुन: भाजपा की सरकार बनेगी। राजे ही वह करिशमाई नेता है, जो चुनावी वैतरणी में भाजपा को ऐतिहासिक जीत हासिल करा सकती है। राजस्थान भाजपा के दिग्गज ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत सरीखे नेता भी विधानसभा में 90 के आंकड़े को पार नहीं कर पाए थे। राजे ही एक मात्र नेता रही जिन्होंने 2003 में 120, 2013 में 163 सीटें भाजपा को जितवाने का श्रेय प्राप्त किया। राजे के कार्यकाल में ही 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को लोकसभा की 25 में से 25 सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की गई।

राजस्थान बीमारू राज्य की श्रेणी से निकलकर विकास के पथ पर आगे बढ़ा और विकसित राज्यों की पंक्ति में नम्बर वन पायदान पर पहुंचा। यह सब करिश्मा राजे का रहा जिनकी दूरदृष्टि व दृढ़ इच्छा शक्ति ने राजस्थान को समृद्ध राज्य बनाने की कल्पना को साकार किया। नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रदेश में यह पांचवीं यात्रा थी। 

गंगानगर, बाड़मेर, उदयपुर, झुंझुनूं के बाद जयपुर में 2 लाख 38 हजार लाभार्थियों से जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लेना। मोदी जब भी राजस्थान के दौरे पर आए सौगातों का पिटारा खोला। चाहे बाड़मेर में रिफाइनरी का मामला हो, चाहे उदयपुर में विभिन्न सडक़ परियोजनाओं का शिलान्यास हो, चाहे गंगानगर में किसानों की उपज बढ़ाने के लिए मृदा परीक्षण योजना का उद्घाटन हो। जयपुर में मोदी ने 21 सौ करोड़ की तेरह योजनाओं का शिलान्यास किया है। देखा जाए तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोकस राजस्थान पर ज्यादा रहा है। यहां से पांच केन्द्रीय मंत्रियों को दायित्व सौंपा है। 

प्रधानमंत्री ने आमसभा में भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी के कामकाज की तारीफ करते हुए यह संकेत दिया है कि संगठन में कार्य करने वालों का सदैव ध्यान रखा जाएगा। साथ ही केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की भी अपने उद्बोधन में कामकाज की तारीफ करते हुए संकेत दिया है कि आगे आनेवाले समय में उन्हें भाजपा में अच्छी भूमिका का दायित्व सौंपा जा सकता है। 

कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जयपुर में हुई आमसभा ने भाजपा के रूट लेवल के कार्यकर्ता से टॉप लेवल के कार्यकर्ता के जोश को तिगुना बढ़ा दिया। भाजपा में चल रही गुटबाजी पर भी विराम लग गया है। अब बाकी के दिनों में राज्य सरकार भी तल्लीनता के साथ अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने का प्रयास करेगी और जनता को राहत मिलेगी ऐसी सम्भावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.