देश में 12 हजार किसानों ने की आत्महत्या : प्रियंका

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 02:37:42 PM
12 thousand farmers suicides in country: Priyanka

मिर्जापुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण पिछले पांच साल के दौरान देश में 12000 किसानों ने आत्महत्या कर ली। वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के पक्ष में रोड शो करने के बाद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी के शासन के दौरान किसानों का उत्पीडऩ किया गया और उन्हें उनके उत्पाद का उचित मूल्य नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों से उनकी आय दोगुना करने का वादा किया था लेकिन उनकी आय बढने की बजाय पहले की तुलना में आधी हो गयी। उन्हें समय पर खाद, बीज और जरुरी सामान नहीं मिलता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिए देशभर में गये हैं लेकिन उन्होंने किसानों से मुलाकात नहीं की है। वह अपना सीना 56 इंच के होने की बात कहते हैं लेकिन उनमें किसानों से मिलने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्याय योजना लेकर आयी है जिससे लोगों विशेषकर गरीबों को भारी फायदा होगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.