राजस्थान विधानसभा चुनाव: मतदान के दौरान कांग्रेस को मिली 460 शिकायतें

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 06:04:24 PM
460 complaints received by Congress during voting

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान शुक्रवार को कांग्रेस ने 460 शिकायतें निर्वाचन आयोग को भेजकर उनका निस्तारण करने का प्रयास किया। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी कन्ट्रोल रूम ने पूरे दिन पार्टी महासचिव अविनाश पाण्डे के नेतृत्व में एक टीम ने विधानसभा चुनाव मतदान पर नजर रखी और राज्यभर से 460 शिकायतें प्राप्त हुई जिन्हें मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज कर निराकरण कराने का प्रयास किया।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : शांतिपूर्ण संपन्न हुए मतदान

इन शिकायतों में मुख्य रूप से 400 के लगभग ईवीएम मशीनों शुरू नहीं होने, वीवीपेट मशीनें खराब होने तथा कहीं पर बिजली की समस्या आने तथा 160 स्थानों पर भाजपा नेताओं द्वारा धमकाने, बूथ कैपचरिंग, हिंसा, डराने धमकाने की शिकायतें आई जिनका तत्काल निराकरण कराने प्रयास किया गया।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने चिंतामडका गांव में किया मतदान

सूत्रों ने बताया है कि बीकानेर के कोलायत में भाजपा नेता देवीसिंह भाटी के खिलाफ भी बूथ पर कब्जा करने का प्रयास की शिकायत दर्ज कराई गई हैं। इस दौरान कांग्रेस के उम्मीदवार पर हमला किया तथा उनकी गाड़ी को तोड़ दिया।

तेलंगाना विस चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, भाजपा पर लगाया आरोप

टोंक के सांसद सुखवीर सिंह जोनपुरिया के खिलाफ भी मतदाता नहीं होते हुए भी गांव-गांव घूमकर बूथों पर कब्जा एवं जबरन भाजपा के पक्ष में मतदान कराने का प्रयास करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई। धीमी मतदान कराए जाने को लेकर भी शिकायत चुनाव आयोग को की गई हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.