तेलंगाना विधानसभा चुनाव : शांतिपूर्ण संपन्न हुए मतदान

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 05:41:02 PM
Peaceful ending voting for Telangana assembly elections

हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को हो रहे मतदान छिपटपुट घटनाओं को छोडक़र शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। हालांकि कुछ जगह जहां मतदाओं की लाइन ज्यादा थी वहां पर मतदान अभी भी जारी है जो मतदाओं के समाप्त होने के बाद बंद हो जाएगा। राज्य में 2.80 करोड़ से ज्यादा मतदाता पंजीकृत हैं। पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है। इससे पहले 2014 में विधानसभा के चुनाव एकीकृत आंध्र प्रदेश में हुए थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा है कि दोपहर एक बजे तक 49.15 प्रतिशत मतदान हुआ है। कड़ी सुरक्षा और तमाम अन्य प्रबंधों के बीच सभी 119 सीटों के लिए मतदान जारी है।

तेलंगाना चुनाव में एमआईएम को सभी सीटों पर जीत का भरोसा : औवेसी

मतदान सभी केन्द्रों पर सुबह सात बजे शुरू होना था, लेकिन कुछ केन्द्रों पर इसमें 10-15 मिनट की देरी हुई। वामपंथी चरमपंथ से प्रभावित 13 सीटों पर शाम चार बजे तक ही वोट डाले जाएंगे। अन्य सीटों पर मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। कुमार ने बताया कि एक-दो मामलों में ईवीएम बदलनी पड़ीं। उन्होंने कहा है कि मतदान सुगम तरीके से चल रहा है मैं तेलंगाना के मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। कालवाकुर्ती से कांग्रेस उम्मीदवार वमशी चांद रेड्डी पर हुए कथित हमले के संबंध सवाल करने पर कुमार ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

तेलंगाना विस चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, भाजपा पर लगाया आरोप

इससे पहले तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने आरोप लगाया था कि वमशी पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुमार ने कहा कि पांच बजे से पहले मतदान केन्द्रों पर लाइन में खड़े होने वालों को वोट डालने दिया जाएगा। सुबह-सुबह वोट डालने वाले नेताओं में कदियाम श्रीहरि, एच राव, पुचाराम श्रीनिवास रेड्डी, जुप्पली कृष्ण राव और जगदीश रेड्डी शामिल हैं।

तेलंगाना चुनाव में एमआईएम को सभी सीटों पर जीत का भरोसा : औवेसी

पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिरंजीवी और अभिनेता नागार्जुन ने भी जुबली हिल्स में अपना वोट डाला। चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रजा कुतामी (जनता मोर्चा) गठबंधन बनाया है। इसमें तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा), तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) शामिल हैं। इस गठबंधन का मुकाबला कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और भाजपा से है। दोनों दल अपने दम पर चुनाव मैदान में हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.