जनता की अदालत से भाग गया छप्पन इंच की छाती वाला चौकीदार: राहुल गांधी

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 04:53:49 PM
56 inch chest watchman escaped from public court: Rahul Gandhi

जयपुर। राफेल विमान सौदे पर लोकसभा में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गैर हाजिरी को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि ‘‘छप्पन इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री लोकसभा में कदम नहीं रख पाए। 

उन्होंने कहा कि जब जनता की अदालत, लोकसभा में राफेल मामले पर चर्चा हो रही थी तो प्रधानमंत्री मोदी पंजाब में एक विश्वविद्यालय में भाषण दे रहे थे। राहुल ने कहा, ‘‘चौकीदार ने चोरी की है और चौकीदार डरकर भाग गया। छप्पन इंच की छाती वाला चौकीदार जनता की अदालत से भाग गया।’’ 

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी उनकी समस्या का स्थायी समाधान नहीं है और इसके अन्य स्थायी विकल्पों पर विचार करना होगा। राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने पर मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जनता ही मालिक है और हम यहां सेवा करने आए हैं। 

राफेल सौदे में कथित अनियमितताओं का आरोप दोहराते हुए राहुल ने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए तथा संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बननी चाहिए। राहुल ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने राफेल सौदे पर जनता की अदालत में सवाल उठाए और कांग्रेस पार्टी ने कहा कि मोदी जी आप सामने आइए। राफेल मामले में कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी और आप अपनी बात रखिए। आपने देखा होगा कि छप्पन इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री लोकसभा में एक मिनट के लिए भी नहीं आ पाए। ढाई घंटे रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाषण दिया। वह हमारे सवाल का जवाब नहीं दे पाईं। लेकिन मोदी ने एक मिनट के लिए लोकसभा में अपना चेहरा नहीं दिखाया।

राहुल ने कहा लोकसभा में राफेल मामले पर चर्चा हो रही है, नरेंद्र मोदी जी पंजाब भाग गए और वहां की एक यूनिवर्सिटी में भाषण देते हैं। मगर जनता की अदालत में, मोदी जी ने एक मिनट भी लोकसभा में कदम नहीं रखा। चौकीदार ने चोरी की है और चौकीदार डरकर भाग गया। जनता की अदालत से छप्पन इंच की छाती वाला चौकीदार भाग गया। और एक महिला से कहता है... कि सीतारमण जी से कहता है ... कि आप मेरी रक्षा कीजिए, मैं अपनी रक्षा नहीं कर पाउंगा। ढाई घंटे वह महिला रक्षा नहीं कर पाईं। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्री सीतारमण ढाई घंटे बोलने के बावजूद कांग्रेस के सीधे साधे सवाल का हां या ना में जवाब नहीं दे पायीं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.