आम आदमी पार्टी ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, केजरीवाल ने गठबंधन को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 03:49:13 PM
Aam Aadmi Party released its manifesto,

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली में अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय मौजूद थे। घोषणापत्र को जारी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साल 2019 का लोकसभा चुनाव टर्निंग प्वाइंट है। इसके बाद कहा कि यह चुनाव भारत के जनतंत्र को बचाने का चुनाव है। देश के संविधान को बचाने का चुनाव है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारी संस्कृति और एकता पर प्रहार हो रहा है। तो वहीं राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि ट्विटर पर कौन सा गठबंधन बनता है? यदि मोदी, शाह सत्ता में फिर लौटते हैं, तो केवल गांधी जिम्मेदार होेंगे। 

उन्होंने बतया कि हमारी एकता को चुनौती दी जा रही है। देश को तभी बचाया जा सकता है, यदि हम धर्म एवं जाति के आधार पर विभाजित नहीं हो। साल 2019 का चुनाव देश, संविधान को बचाने के लिए है। हम पहले भारतीय हैं। उसके बाद हिंदू या मुसलमान हैं। 


केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में किसी को भी बहुमत नहीं मिलने वाला है। मोदी—शाह की जोडी के अलावा किसी की भी सरकार बनेगी तो हम उसको समर्थन देंगे। इसके बाद कहा कि हम समर्थन तभी देंगे जब दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा। दिल्ली के लोगों के साथ सेकेंड क्लास सिटीजन की तरह बर्ताव किया जा रहा है। हम कुछ भी करेंगे, दिल्ली को पूर्णराज्य बनाकर रहेंगे। 



 


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.