‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 08:11:55 AM
'AAP' asked for the document for on 'a country one election'

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी(आप) ने ‘एक देश एक चुनाव’ के मुद्दे पर केन्द्र सरकार से दृष्टिकोण दस्तावेज की मांग की है जिससे इस मसले पर व्यापक चर्चा करायी जा सके। ‘आप’नेता राघव चड्ढा ने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को बुधवार को लिखे पत्र में कहा कि बिना दृष्टिकोण दस्तावेज किसी भी पार्टी के लिए एक देश एक चुनाव के प्रस्ताव के गुण-दोषों के बारे में टिप्पणी करना मुश्किल होगा। फिलहाल यह मुद्दा एक नारे की तरह है। 

Rawat Public School

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं पार्टी संयोजक अरविन्द केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुए और चड्ढा को पार्टी का प्रतिनिधित्व के लिए भेजा था। मोदी ने ‘एक देश, एक चुनाव’ के विचार, वर्ष 2022 में स्वतंत्रता के 75 साल होने के जश्न और इस साल महात्मा गांधी की 150वीं जयंती सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए उन सभी दलों के अध्यक्षों की आज बैठक बुलाई थी जिनका लोकसभा या राज्यसभा में एक भी सदस्य है। लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने के विषय पर विस्तृत अध्ययन के लिए  मोदी ने एक समिति गठित करने की घोषणा की है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.