आकाश विजयवर्गीय मामले में कमजोर साबित हुयी है कांग्रेस : मायावती

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2019 03:18:10 PM
Akash has proved vulnerable in the Vijayawada case: Mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरूवार को कहा कि मध्यप्रदेश के इंदौर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक आकाश विजयवर्गीय की दंबगई ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस के राज में भी जातिवादी और सांप्रदायिक घटनाओं में बढोत्तरी हुयी है और दलितों और पिछड़ो के जीवन में बेहतर बदलाव नहीं आ सका है।

सुश्री मायावती ने यहां मध्यप्रदेश में पार्टी गतिविधियों की समीक्षा के दौरान कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बदलने और नई सरकार के रूप में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद भी वहाँ के गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगार युवाओं एवं महिलाओं के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों के जीवन में कोई बेहतर बदलाव नहीं आ पाया है बल्कि वहाँ भी भाजपा शासित राज्यों की तरह ही जातिवादी व साम्प्रदायिक घटनायें अभी भी लगातार जारी हैं।

उन्होने कहा कि इन्दौर में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा खुलेआम कानून को हाथ में लेनेे के साथ-साथ सरकारी कर्मचारी से मारपीट की घटना आज पूरे देश मे चर्चा का विषय है। इतना ही नहीं बल्कि जेल से जमानत पर रिहाई के बाद भाजपा नेताओं ने जिस प्र्रकार से दोषी विधायक का आवभगत एवं सम्मानित किया, उससे पूरा देश स्तब्ध है और इसकी निन्दा कर रहा है। इस सम्बंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वक्तव्य कितना प्रभावी होगा, यह आगे देखने वाली बात होगी। 

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि माब लीचिंग, गौहत्या और भीड़तंत्र के मामले में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की बातों का कोई खास असर .खासकर भाजपा शासित राज्यों में भी होता हुआ नहीं दिख रहा है, यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होने कहा कि गरीबों,  माँलूमों और शोषितों के इन्साफ की लड़ाई शान्तिपूर्ण एवं लोकतांत्रिक तरीके से लगातार जारी रखी जायेगी। बैठक में यह संकल्प भी लिया गया कि पार्टी को कैडर के आधार पर मजबूत बनाया जाएगा।

सुश्री मायावती ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की धन्नासेठ-समर्थिक सरकारों में .खासकर गरीबों, मजदूरों, किसानों, युवाओं, महिलाओं व उपेक्षित वर्गों आदि की हालत आज तक नहीं सुधर पाई और ना ही आगे सुधार की कोई उम्मीद इनसे की जानी चाहिए।  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.