अमित शाह ने दी हिन्दी दिवस की शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2019 10:44:20 AM
Amit Shah wishes for Hindi Day

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को देशवासियों को हिन्दी दिवस की शुभकामनाएं दी।


loading...

सभी नागरिकों से अपील करता हूँ कि हम अपनी-अपनी मातृभाषा के प्रयोग को बढ़ाएं और साथ में हिदी भाषा का भी प्रयोग कर देश की एक भाषा के पूज्य बापू और लौह पुरुष सरदार पटेल के स्वप्प्न को साकार करने में योगदान दें। हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

एक अन्य ट्वीटर में उन्होंने कहा की भारत विभिन्न भाषाओं का देश है और हर भाषा का अपना महत्व है परन्तु पूरे देश की एक भाषा होना अत्यंत है जो विश्व में भारत की पहचान बने। आज देश को एकता की डोर में बाँधने का काम अगर कोई एक भाषा कर सकती है तो वो सर्वाधिक बोले जाने वाली हिदी भाषा ही है।

इस दौरान श्री शाह ने ट्वीटर पर हिन्दी दिवस के शुभकामना संदेश वाला एक चित्र भी साझा किया।

गृह मंत्रालय आज के दिन हिन्दी पखवाड़ा मनाता है। इस संबंध में गृहमंत्री का संदेश प्रसारित किया जाता है। राजभाषा हिदी के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिय हिदी पखवाड़े के दौरान अनेक हिदी कार्यक्रम, प्रतियोगिताएँ, कवि सम्मेलन, संगोष्ठी, भारतीय स्तर पर हर विभाग द्बारा राजभाषा सम्मेलन का आयोजन और हिदी के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाता है।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.