दिल्ली को 'पूर्ण राज्य' का दर्जा दिलाने 1 मार्च से आमरण अनशन पर बैठेंगे अरविंद केजरीवाल

Samachar Jagat | Saturday, 23 Feb 2019 06:58:25 PM
Arvind Kejriwal will sit on fast for the fast from March 1, giving Delhi the status of 'full state'

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल एक मार्च से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अनिश्चित आमरण अनशन पर बैठेंगे। दिल्ली सीएम ने कहा कि वह एक मार्च से आमरण अनशन पर बैठने वाले है। इस​के साथ ही दिल्ली सीएम ने कहा कि वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के पूर्ण राज्य का दर्जा के लिए पूरी दिल्ली में आंदोलन शुरू करने की जरूरत है।



आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल पिछले कई दिनों से दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग कर रहे है। दिल्ली सीएम ने कहा कि पूरी दिल्ली को अब पूर्ण राज्य का दर्जा हासिल करने के लिए एक आंदोलन चलाना होगा। इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि एक मार्च से वह एक आंदोलन की शुरूआत करेंगे। इससे वह अनिश्चितकाल तक अनशन पर बैठेंगे। 


दिल्ली सीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लोकतंत्र पूरे देश में लागू है। लेकिन दिल्ली में नहीं। उन्होंने कहा कि जनता वोट देती है और सरकार चुनती है। लेकिन सरकार के पास कोई ताकत ​नहीं है। जनता के वोट से यहां सरकार चुनी जाती है लेकिन उन्हें अधिकार नहीं होता। इसलिए, हम एक मार्च से आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं और मैं पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए 1 अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठूंगा।

दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली को विशेष राज्य का दर्जा देने के बाद दस साल में, मैं सभी दिल्लीवालों को रहने के लिए पक्का घर दूंगा। इस समय पीएम चुनने के लिए वोट न करे। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए वोट करें। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.