बुर्के से पहले घूंघट पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए - जावेद

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 03:57:02 PM
Before the burqe, the veil should also be banned - Javed

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भोपाल । गीतकार और अनेक पुरस्कारों से नवाजे जा चुके जावेद अख्तर ने आज कहा कि देश में यदि बुर्के पर प्रतिबंध लगने की बात हो रही है , तो पहले घूंघट पर प्रतिबंध लगना चाहिए । बॉलीवुड फिल्मों में अनेक प्रसिद्ध गीत लिख चुके जावेद अख्तर ने यहां संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि राजस्थान में भी लंबे घूंघट पहनने की प्रथा है । इस तरह के घूंघट पहनने की प्रथा पर पहले प्रतिबंध लगना चाहिए । 

दरअसल पड़ोसी देश श्री लंका में आतंकवादी हमले के बाद बुर्के पर प्रतिबंध लगने की खबरे सामने आयी हैं । इसके बाद देश में कुछेक संगठनों ने बुर्के पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग उठायी है । इसी संबंध में श्री अख्तर से सवाल पूछा गया था । अख्तर ने कहा कि बुर्के पर प्रतिबंध के पहले राजस्थान में चुनाव के दौरान घूंघट पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए । एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने परोक्ष रूप से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की और कहा कि देश में आज एक ट्रेंड चल रहा है । यदि कोई व्यक्ति विचारधारा विशेष को नहीं मानता है , तो उसे राष्ट्रद्रोही बताने का प्रयास किया जाता है । 

उन्होंने स्वयं को कांग्रेस से भी अलग बताया और कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं और यह देश की दिशा तय करेंगे । उन्होंने कहा कि यह देश विविधताओं वाला है और यहां पर एकता बनी रहनी चाहिए । देश का अस्तित्व सदैव रहेगा । नेता आते जाते रहेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.