तमिलनाडु में भाजपा ने AIADMK के साथ किया गठबंधन, मिली पांच सीटें

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Feb 2019 06:39:20 PM
BJP combines AIADMK in Tamil Nadu, got five seats

नई दिल्ली। इस साल देश में लोकसभा चुनाव होने है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने सहयोगी दलों को जोडने को लेकर देशभर में मिशन मोड पर लगी है। इसी सूची में भाजपा ने तमिलनाडु में गठबंधन कर लिया है। बीजेपी ने पीएमके को मनाते हुए एआईडीएमके साथ गठबंधन तय कर लिया है। इस गठबंधन में बीजेपी को लोकसभा की पांच सीटें दी गई है। इस गठबंधन के लिए चेन्नई पहुंचे पीयूष गोयल ने कहा कि वो ओपीएस और ईपीएस के नेतृत्व में ​तमिलनाडु में चुनाव लडने में कोई एतराज नहीं है। तो वहीं केंद्र में पार्टी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ेगी। 


आपको बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु में 39 में से 37 सीटें एआईएडीएमके ने जीती थी। अब AIADMK को घेरने के लिए डीएमके अपने नेतृत्व में कांग्रेस संग आठ दलों के साथ गठबंधन कर सकता है। 


AIADMK नेता पन्नीरसेल्वम ने कहा कि इस गठबंधन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पीएमके ने मंगलवार को उनका गठबंधन में शामिल हो गया है। लोकसभा चुनाव में पीएमके को सात सीटें दी गई है। इसके बाद कहा कि AIADMK गठबंधन विस उपचुनाव में 21 खाली सीटों पर लडेगा, जिससे पीएमके उन्हें सपोर्ट करेगी।  


गौरतलब है कि इससे पहले पीएमके की मांग पर बीजेपी और AIADMK सहमत नहीं थी। पीएमके ने गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए पांच से ज्यादा सीटें मांगी थी। लेकिन इस पर बीजेपी और AIADMK तीन लोकसभा सीट देना चाह रही थी। इस कारण से बीजेपी और AIADMK गठबंधन पर भी संकट मंडराता दिख रहा था। लेकिन पीएमके को सात सीटें देने के बाद बीजेपी यह गठबंधन बनाने में सफल रही। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.