भाजपा ने आतंकी हमले की आरोपी को दिया भोपाल से टिकट: उमर अब्दुल्ला

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2019 04:38:47 PM
BJP Has given ticket to terror attack accused from Bhopal: Umar Abdulla

नई दिल्ली। लोसकभा चुनाव 2019 में मध्यप्रदेश की भोपाल सीट इन दिनों काफी चर्चाओं में है। क्योंकि भाजपा ने यहां से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनया है। जिनका मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह है। भोपाल से साध्वी प्रज्ञा को अपना उम्मीदवार बनाने पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा हैं। नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर स्वास्थ्य है। तो उनकी जमानत रद्द होनी चाहिए। 

लोकसभा चुनाव 2019 का आज दूसरे चरण के मतदान थे। इस दौरान जम्मू कश्मीर के श्रीनगर लोसकभा सीट के लिए मतदान करने के बाद पूर्व सीएम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा ने एक ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है। जो कि न सिर्फ आतंकी हमले का आरोपी है। बल्कि स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर बाहर है। अगर उनकी स्वास्थ्य स्थिति जेल में रहने के लिए उचित नहीं हैं तो चुनाव लडने के लिए कैसे है? 

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम के इस बयान का साध्वी प्रज्ञा ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ उमर ने यह नहीं कहा कि साध्वी को फौरन फांसी पर लटका देना चाहिए, क्योंकि इनका षडयंत्र यही था। उमर अब्दुल्ला को अपनी जानकारी ठीक करनी चाहिए। मुझे स्वास्थ्य के आधार पर जमानत नहीं मिली है।

आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी हैं जो फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। मालेगांव में हुए ब्लास्ट के बाद साध्वी प्रज्ञा को 23 अक्टूबर 2008 को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद वे 9 साल जेल में रही और 2017 में उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.