ओडिशा में भाजपा के प्रदर्शन में सुधार, जीतीं पांच सीटें

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 02:30:43 PM
BJP improves performance in Odisha, win five seats

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ओडिशा में पांच सीटें हासिल कर राज्य की लोकसभा सीटों पर हुए चुनावों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया है और वह 21 सीटों वाले इस राज्य में दो सीटों पर आगे भी चल रही है। 

Rawat Public School

साल 2014 में हुये चुनाव में भगवा दल को राज्य में एक सीट से संतोष करना पड़ा था। लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करते हुए पांच सीटों पर जीत दर्ज की है और दो सीटों पर आगे है। बीजू जनता दल ने अब तक घोषित चुनाव परिणामों में सात सीट जीती हैं और वह छह पर बढ़त बनाए हुए है। 

भाजपा के प्रमुख विजेताओं में केंद्रीय मंत्री जुएल ओरांव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेश पुजारी, पूर्व नौकरशाह अपराजिता सारंगी शामिल हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का नाम हारने वालों की सूची में शामिल हो गया है। पुरी सीट से बीजद के पिनाकी मिश्रा ने पात्रा को 11,714 वोटों से हरा दिया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.