भाजपा कर रही है मजहब और जाति की राजनीति :सपा

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 03:52:53 PM
BJP is doing religion and caste politics: SP

इलाहाबाद। समाजवादी पार्टी (सपा) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सत्ता हासिल करने के लिए मजहब और जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया है। विकास का झूठा वादा कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा मजहब एवं जाति के नाम पर राजनीति कर रही है। सत्ता की हनक में मदांध भाजपा ने बेरोजगार, गरीब, किसान, दलित और शोषित आदि सभी को छलने का काम किया है। इसने सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने के लिए जनता को केवल सब्जबाग दिखाने का काम किया है।

सपा जिला प्रवक्ता दान बहादुर सिंह ‘मधुर’ने शुक्रवार को कहा, भाजपा यह भूल जाये कि 2014 की पुर्नरावृत्ति होगी। जनता से किये गये वादे तो पूरे नहीं किये अलबत्ता डीजल-पेट्रोल, गैस आदि चीजों के मूल्यों में वृद्धि कर कमर तोडऩे का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से कोई भी वर्ग प्रभावित होने से नहीं बचा है। वर्ष 2019 में देश की जनता हिसाब लेगी और भाजपा को देश की सत्ता से बाहर खदेड़ देगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा के अहं का परिणाम फूलपुर, गोरखपुर और कैराना के उप-चुनाव परिणाम थे। भाजपा को यहां से करारी हार का सामना करना पडा था। आजादी के बाद पहली बार केशव मौर्य ने फूलपुर में कमल खिलाया था लेकिन दुबारा भाजपा को यह सीट हासिल नहीं हुई। योगी आदित्यनाथ का गढ़ कहा जाने वाला गोरखपुर तो उनके हाथ से गया ही इसके साथ कैराना और नूरपुर भी हाथ से निकल गया।

सिंह ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार विकास का राग तो तेजी से अलाप रही है लेकिन उसका विकास धरातल पर दिखलायी नहीं पड़ रहा है। बेरोजगारों को रोजगार के लाले पड़े हैं। कोरी बयानबाजी कब तक चलती रहेगी। जनता अब समझ चुकी है कि भाजपा केवल वादो की पार्टी है, उसे पूरा करना उसका काम नहीं। सूबे की भाजपा सरकार सभी बिन्दुओं पर फेल है। प्रदेश में जंगलरज कायम है। हत्या, बलात्कार, लूट का पारा गिरने का नहीे नहीं ले रहा है। अपराधियों में पुलिस का डऱ खत्म हो गया है1 अपराधी दिन दहाड़े अपराध करने से नहीं डऱ रहे हैं, उनके हौसले बुलंद है।

उन्होंने कहा कि कुंभ में विकास के नाम पर सडक़ चौड़ीकरण को लेकर लोगों को बेघर किया जा रहा है। जनता की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पूरा शहर खुदा पड़ा है। आम शहरी को आना-जाना दुश्वार हो गया है। सिंह ने कहा कि सपा की स्वस्थ्य परम्परा रही है जिसे डॉ लोहिया मुलायम सिंह यादव के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने सपा की सभी योजनाओं को बंद कर दिया। उसने सपा की ही योजनाओं को बदलकर नये नाम से चालू कर खुद श्रेय ले रही है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.