घोटाले के भाजपा के आरोपों पर आप का पलटवार

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jul 2019 02:28:37 PM
BJP's allegations against you in the scam

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी(आप) की सरकार ने स्कूलों के निर्माण को लेकर 2000 करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के शामिल होने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आरोपों पर सोमवार को तीखा पलटवार किया। 

केजरीवाल ने ट्विटर किया,  ‘‘भाजपा की सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने हमारी सभी फाइलों की छानबीन कर ली है, कुछ भी हासिल नहीं हुआ। यदि कोई घोटाला हुआ है तो तत्काल हमें गिरफ्तार करें। सभी एजेंसियां आपके साथ हैं। आप गरीबों की अच्छी शिक्षा क्यों रोकना चाहते हैं?’’

सिसोदिया ने अलग ट्विटर कर कहा, ‘‘मैं मनोज तिवारी को चुनौती देता हूं कि अगर मैंने कोई घोटाला किया है, तो मुझे गिरफ्तार करें। या तो मुझे आज शाम तक घोटाले के आरोप में गिरफ्तार करें या दिल्ली के लोगों से माफी मांगें। उन अभिभावकों, बच्चों से माफी मागिये जिनके लिए ये स्कूल बनाए जा रहे हैं।’’

इस बीच, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल और सिसोदिया को दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण से जुड़े 24 सवालों पर श्वेत पत्र जारी करने की चुनौती दी। उन्होंने एक वक्तव्य में सिसोदिया की ओर से अपनी गिरफ्तार करने की चुनौती को आप की ‘‘नौटंकी’’ (नाटक) का प्रमाण करार दिया।

गुप्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए जाने की मांग करने के बजाय उन्हें (सिसोदिया को) सवालों का जवाब देना चाहिए। उन्होंने केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूली कक्षों के निर्माण में असाधारण रुचि और अत्यधिक खर्च किए जाने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इसके स्थान पर वैसे स्थानों पर नए स्कूल खोलने के बारे में सोचा जाता तो बेहतर होता जहां शिक्षा अभी तक वंचित बच्चों के पहुंच से बाहर हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.