चुनाव आयोग से बीजेपी ने कि राहुल की शिकायत, बंगाल को अतिसंवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 04:13:16 PM
BJP's complaint to Rahul from the Election Commission,Demand for declaring Bengal as a susceptible state

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियों ने अपनी—अपनी रणनीति तय करने में लगी हुई है। बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने आज चुनाव आयोग से मुलाकात की। चुनाव आयोग से मुलाकात के दौरान भाजपा ने बंगाल में होने वाली हिंसा को ध्यान में रखते हुए अतिसंवेदनशील क्षेत्र घोषित करने की मांग की। इसके साथ ही राहुल गांधी की भी शिकायत की। बता दें कि मंगलवार को राहुल गांधी ने गुजरात दौरे पर रैली में राफेल विमान सौदे की जांच को लेकर सवाल उठाए थे। 



इस पर भाजपा ने आरोप लगाया कि इस रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम पर झूठे आरोप लगााकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इस प्रतिनिधिमंडल में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, कैलाश विजयवर्गीय सहित कई अन्य बडे नेता भी शामिल थे। 

चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा कि बंगाल में चुनावों के दौरान होनेवाली हिंसा के कारण बहुत से लोग प्रभावित हुए है। बंगाल में हो रही हिंसा की आशंका को देखते हुए हमने चुनाव आयोग से पूरे बंगाल को अतिसंवेदनशील क्षेत्र घोषित करने की मांग की है। इसके अलावा सभी बू​थों केंद्रों पर केंद्रीय पुलिस बल तैनात करने की भी मांग की। बंगाल में चुनावों के समय मीडिया पर पाबंदी अघोषित तौर पर रहती है। हमने मीडिया को प्रवेश मिले इसकी भी मांग की। 

 

 

इस पर भाजपा का कहना है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए यह जरुरी है। भाजपा ने चुनाव आयोग को कुछ अधिकारियों की भी सूची दी। इसके साथ ही कहा कि ये अधिकारी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लिए काम करते है। भाजपा ने मांग की है कि कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया जाए। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.