भाजपा बंगाल से खाली हाथ लौटेगी: ममता

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2019 08:59:12 AM
BJP will return empty handed from Bengal: Mamata

अमदंगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास बंगाल में दो सीटें हैं और वह दोनों सीटें हारेगी तथा राज्य के लोग उसे बड़ा ‘रसगुल्ला’ देंगे। 

बनर्जी ने उत्तर 24 परगना जिले में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने यह आरोप लगाकर बंगाली संस्कृति का अपमान किया है कि हम लोग देवी दुर्गा और सरस्वती की पूजा नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम उन्हें रेत से बना रसगुल्ला भेजेंगे जिन पर काजू और मेवों की जगह पत्थर डले होंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा को पता है कि वह सभी राज्यों में हार रही है लिहाजा वह यहां हिंदू-मुस्लिम तनाव भडक़ाने आयी है। हमने अपने राजनीतिक जीवन में कई प्रधानमंत्री और राजनीतिक दल देखे हैं। मैं कई बार केंद्रीय मंत्री रही हूं। मैंने कई प्रधानमंत्रियों के अधीन काम किया लेकिन इस समय जो व्यक्ति प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठा है, वह सबसे अयोग्य है।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि एक सच्चा नेता लोगों के बीच प्रेम के बीज बोता है, डर के नहीं लेकिन लोग नरेंद्र मोदी से डरे हुए हैं। वह फासीवादी है-हिटलर से भी बड़े तानाशाह हैं। आत्मविश्वासी होना अच्छा है लेकिन अहंकारी होना नहीं। 

बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री को बुनियादी राजनीतिक शिष्टाचार की भी समझ नहीं है। देखिये कि वह कैसी भाषा इस्तेमाल करते हैं। वह बंगाली संस्कृति को नहीं जानते। उन्हें लगता है कि हर कोई उनका नौकर है। वह केवल टेलीप्रॉम्प्टर देख कर पढ़ सकते हैं। उन्होंने मीडिया पर कब्जा कर रखा है। संस्थाओं पर कब्जा कर रखा है। संविधान के साथ छेड़छाड़ की गयी है। पीट-पीट कर हत्या कर देने की घटनाएं बढ़ गयी हैं। 

उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म सहिष्णुता का पाठ पढ़ाता है। वह सौहार्द और सार्वभौमिक भाईचारे में विश्वास रखता है। बंगाल में सभी धर्मों के लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से रहते हैं और अपना-अपना त्योहार मनाते हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.