अनुच्छेद 370 को समाप्त करना केंद्र सरकार का साहसिक कदम : सुशील

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2019 10:02:21 AM
Central Government's bold step to end Article 370: Sushil

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को समाप्त करना केंद्र सरकार का ऐतिहासिक और साहसिक कदम है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मोदी ने यहां जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को समाप्त करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देते हुए कहा कि यह ऐसा ऐतिहासिक और साहिक कदम है जिसे उठाने की आज तक कोई हिम्मत नहीं कर सका था।

भाजपा नेता ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 562 देशी रियासतों का भारतीय संघ में विलय करा कर देश की एकता और अखंडता की नींव मजबूत की थी।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जोड़ी ने जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ पूरी तरह से एकीकृत कर सरदार पटेल और बाबा साहेब अम्बेदकर के सपनों को साकार किया है। 

उन्होंने कहा कि आज का दिन भारतीय एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाने के लिए इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.