केंद्र सरकार सिख लड़की के ‘जबरन’ धर्मांतरण का मामला पाकिस्तान के साथ उठाए : अमरिंदर

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 09:31:43 AM
Central government takes up case of 'forced' conversion of Sikh girl with Pakistan: Amarinder

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान में एक सिख लडक़ी का अपहरण कर उसे जबरन इस्लाम में धर्मांतरित किए जाने की खबरों पर शुक्रवार को निराशा जतायी और इस मामले में भारत तथा पाकिस्तान की सरकारों से तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की।

सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से आग्रह किया कि वह इस्लामाबाद में अपने समकक्ष के साथ यह मुद्दा उठाएं।

उन्होंने एक बयान में कहा कि धर्म एक निजी मामला है और इस तरह के जबरन धर्म परिवर्तन का किसी भी समाज में कोई स्थान नहीं है। केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने इस घटना को शर्मनाक बताया और कहा कि सिख समुदाय दुनिया को बताएगा कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के साथ क्या कर रहा है। 

बठिंडा की सांसद ने कहा, ‘‘इस मुद्दे को उठाया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।’’  उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री से कहा कि सिख लडक़ी को न्याय दिलाने के लिए खान पर दबाव बनाने की खातिर उन्हें ‘‘अपनी पार्टी के विधायकों का उपयोग करना चाहिए जो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के मित्र हैं।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.