छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : अब तक 11.85 करोड़ रूपए से ज्यादा की अवैध सामग्री जब्त

Samachar Jagat | Sunday, 18 Nov 2018 12:42:07 PM
Chhattisgarh assembly elections

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में अब तक 11.85 करोड़ रुपए से ज्यादा की अवैध सामग्री जब्त की गई है। राज्य में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए चल रही प्रक्रिया के तहत चुनाव आयोग द्बारा राज्य के सभी जिलों में शराब और अन्य मादक द्रव्यों के अवैध करोबार पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। 

वहीं अवैध नगदी और अवैध आभूषणों और अन्य अवैध वस्तुओं के वितरण को भी कठोरता से प्रतिबंधित किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू के निर्देश पर राज्य के विभिन्न जिलों में जिला निर्वाचन कार्यालयों द्बारा गठित उड़न दस्तों द्बारा अब तक 11 करोड़ 85 लाख 51 हजार 461 रूपए की अवैध वस्तुओं की जब्ती की गई है।

दोषी व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार प्रकरण भी दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू स्वयं राज्य के विभिन्न जिलों का सघन दौरा कर रहे हैं और वहां अधिकारियों की बैठक लेकर निर्वाचन से संबंधित प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा भी कर रहे हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस, आबकारी और आयकर विभाग के अधिकारियों द्बारा राज्य के हर जिले में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 16 नवम्बर तक जब्त इन वस्तुओं में चार करोड़ 47 लाख 13 हजार 358 रूपए की अवैध नगद राशि शामिल है। इस दौरान 70 हजार 681 लीटर अवैध शराब भी जब्त की गई है, जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ 30 लाख 15 हजार के आसपास बताई जाती है। 

अधिकारियों ने बताया कि इस अवधि में ड्रग और नारकोटिक्स अधिनियम के तहत लगभग 22 किलो नशीले पदार्थों को भी जब्त किया गया है, जिनकी कीमत लगभग एक लाख 76 हजार रुपए है। सघन जांच अभियान के तहत अधिकारियों ने इस दौरान लगभग 29 लाख 13 हजार 871 रुपए के सोने-चांदी के आभूषण और अन्य धातुओं से बनी वस्तुओं को भी जब्त किया है। इसके अलावा अवैध लैपटाप, वाहन, साड़ी, प्रेशर कुकर आदि भी जब्त किए गए हैं, जिनकी कीमत लगभग पांच करोड़ 77 लाख 33 हजार 175 रूपए आंकी गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.