छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरे चरण में अब लगभग 28 प्रतिशत मतदान

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Nov 2018 01:40:41 PM
Chhattisgarh now has 28 percent voting in second phase

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

रायपुर। भारी सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर दोपहर 12 बजे तक लगभग 28 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस बीच मतदान में पक्षपात के आरोप में दो पीठासीन अधिकारियों एवं दो थाना प्रभारियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे तक औसतन 28 प्रतिशत मतदान हो चुका है। अम्बिकापुर एवं पत्शलगांव में 35 प्रतिशत मतदान बिन्द्रनवागढ़ में 32 प्रतिशत मतदान हो चुका है।


सबरीमाला भक्तों का विश्वास कुचलने की कोशिश कर रही केरल सरकार, BJP श्रद्धालुओं के साथ: अमित शाह

सुरक्षा कारणों से बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के घुर नक्सल प्रभावित दो मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम तीन बजे समाप्त हो जाएगा। इस बीच निर्वाचन आयोग ने दो पीठासीन अधिकारियों एवं दो थाना प्रभारियों को एक पार्टी विशेष के लिए मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने की शिकायतों की जांच के बाद ड्यूटी से हटा दिया गया है। राज्य निर्वाचन अधिकारी ने स्वीकार किया कि राज्य में लगभग 160 स्थानों से ईवीएम खराब होने की शिकायते मिली थी जिन्हे बदल दिया गया है। वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस एवं अन्य विरोधी दलों ने राज्य में 500 से भी अधिक ईवीएम खराब होने का दावा का है।

पाकिस्तानी सेना ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, राजौरी और पुंछ में सेना चौकियों पर की गोलीबारी

विरोधी दलों ने इससे मतदान के प्रभावित होने तथा मतदाताओं के मतदान केन्द्र से वापस लौट जाने का भी दावा किया है। राजधानी के रायपुर ग्रामीण विधानसभा में 21 तथा भाटापारा में 08 मशीनों के खराब होने की सूचना मिली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पड़रिया, कसडोल एवं पाटन में ईवीएम खराब होने की जानकारी देते हुए आरोप लगाया है कि अधिकांश मशीने उसी मतदान केन्द्र पर पर खराब हो रही है, जहां कांग्रेस मजबूत है।

मन की बात के 50 वें एपिसोड के लिये प्रधानमंत्री ने सुझाव मांगे, क्विज की भी पहल

राज्य भर से मिली खबरों के अनुसार मतदाताओं में मतदान के प्रति भारी उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केन्द्रों पर लम्बी लम्बी कतारें लगी है। आदिवासी बाहुल क्षेत्रों में ज्यादा उत्साह की खबरें है। महिलाओं एवं बुजुर्गों में भी मतदान के प्रति काफी उत्साह दिख रहा है। कई मतदान केन्द्रों पर व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। महिलाओं के लिए विशेष रूप से 118 संगवारी मतदान केन्द्र बनाए गए है, जिसमें मतदान दल के सभी सदस्य महिलाएं है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.