धर्म से अनभिज्ञ निकालते हैं बाल की खाल: योगी

Samachar Jagat | Sunday, 02 Dec 2018 04:14:03 PM
Chief Minister Yogi Adityanath news

प्रयागराज। प्रभु हनुमान को लेकर उत्तर प्रदेश में गरमायी सियासत पर पलटवार करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि जिन्हे धर्म के बारे में जानकारी नहीं, वही लोग बेवजह बाल की खाल निकालते हैं।

कुंभाभिषेकम के चार दिवसीय कार्यक्रम के समापन समारोह में तीर्थराज प्रयाग पहुंचे योगी ने हनुमानजी पर सियासत करने वालों को भी करारा जवाब दिया। उन्होंने हनुमानजी पर दिए गए खुद के अपने बयान का बचाव करते हुए विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि जिन्हें धर्म के बारे में जानकारी नहीं, वही लोग बेवजह बाल की खाल निकलाते हैं।

ऐसे लोग संकीर्ण मानसिकता के शिकार हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के काम पर उंगली उठाना आसान होता है। दूसरों पर उंगली उठाने के बजाय अगर हर कोई जिम्मेदारी निभाए तो धरती दिव्य लोक में बदल जाएगी। हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह निभाए तो आयोजन में कमी नहीं दिखेगी।

लोग अपनी कमियां दूर करें और दूसरों की अच्छाइयों से प्रेरणा ले तो यह धरती दिव्यलोक में बदल जाएगी। लोगों की कार्यशैली पर भी प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि हमें एक दूसरे की कमियां निकालने के बजाए बेहतर कार्य मे सहयोग देना चाहिए।

अगर हर व्यक्ति अच्छा काम करने लगे तो समाज की अधिकांश समस्या स्वत: दूर हो जाएगी। प्रयागराज कुम्भ से दुनियाभर के लोगों को स्वच्छता, राष्ट्रीय एकता और इंसानियत का संदेश मिलेगा। कांची कामकोटि पीठ के कार्यों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इस पीठ ने सनातन परंपरा को संरक्षित किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.