सिन्हा के हलफनामे पर जवाब दें मोदी : कांग्रेस

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Nov 2018 07:04:27 PM
Congres said Reply on Sinha's affidavit Modi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के उप-महानिरीक्षक के उच्चतम न्यायालय में दायर हलफनामे से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और एक केंद्रीय मंत्री के बारे में सनसनीखेज खुलासे से साफ हो गया है कि सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर देश को जवाब देना चाहिए।

जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने में भारत की गंभीरता को विकसित देश हल्के में न लें: हर्षवर्धन

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह हलफनामा सरकार के लिए ‘भ्रष्टाचार का सुनामी’ बन गया है और इससे ‘न खाउंगा और न खाने दूंगा’ महज वोट ऐंठने का एक नारा साबित हो गया है। यह हलफनामा सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है और इसकी गंभीरता अब प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर उनकी रैलियों में भी झलने लगी है।

सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर फेंका गया मिर्च का पाउडर

हलफनामे में सिन्हा ने कल आरोप लगाया था कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ छापे की कार्रवाई को रोकने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दबाव डाला था और एक केंद्रीय मंत्री ने मोइन कुरैशी मामले में कुछ भ्रष्ट अधिकारियों से करोड़ों रुपए लिए थे। हलफनामे से साफ हो गया है कि मोदी सरकार में बड़े स्तर पर पैसे का लेन-देन हो रहा है।

चारधाम यात्रा का हुआ समापन, बंद हुए बदरीनाथ धाम के कपाट

प्रवक्ता ने सवाल किया कि डोभाल किस हैसियत से इस मामले में हस्तक्षेप कर रहे थे और मामले को रफा-दफा करने के लिए कौन दबाव बना रहा था। यह भी सामने आना चाहिए कि डोभाल सरकारी सूचना का अवैध तरीके से आदान-प्रदान किस हैसियत से कर रहे थे। उनका कहना था कि अस्थाना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की किसी को सूचना नहीं दी गई थी तो अस्थाना को इसकी सूचना क्यों दी गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.