राजनैतिक उद्देश्यों के लिए धर्म के इस्तेमाल से बचती है कांग्रेस - आजाद

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 01:13:27 PM
Congress-Azad avoids using religion for political purposes

भोपाल। राज्यसभा में विपक्ष के नेता एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से ही राजनैतिक उद्देश्यों को हासिल करने के लिए धार्मिक स्थानों के उपयोग से बचती आयी है।

आजाद ने यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि एक सौ तीस वर्ष से अधिक पहले जब कांग्रेस का गठन हुआ था, तब इसमें सभी धर्मों के लोग शामिल हुए और सभी ने मिलकर स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया। हमारी पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और राजनैतिक उद्देश्यों को हासिल करने के लिए धार्मिक स्थानों के उपयोग से बचती है। श्री आजाद से राम मंदिर मुद्दे के फिर से उठने के संबंध में पार्टी के रूख के बारे में पूछा गया था। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी में भी उतार चढ़ाव आते रहते हैं। इसके पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने 39 वर्ष के संसदीय जीवन में ऐसा एक भी प्रधानमंत्री नहीं देखा, जिसने सदन में एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया हो।

उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं की मौजूदा स्थितियों का जिक्र किया और कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह यह हालत बनी है। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार की भी आलोचना की और कहा कि कुपोषण के मामले में यह सरकार पूरी तरह असफल रही है। इसके अलावा रोजगार, कृषि और महिलाओं आदि के मसले पर भी यह सरकार कुछ नहीं कर पायी है। राज्य में महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले भी बढ़े हैं। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.