नोटबंदी पर कांग्रेस देश को गुमराह कर रही : भाजपा

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 12:45:32 PM
Congress is misleading the country on notebooks: BJP

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कांग्रेस पर नोटबंदी के मुद्दे पर देश को ''गुमराह’’ करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने आज दावा किया कि इस कदम से काला धन बैंकों में जमा हुआ, आयकर संग्रह में वृद्धि हुई और बिना लेखा जोखा वाले बेहिसाबी धन का लेखाजोखा हो सका। भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नोटबंदी की सबसे बड़ी सफलता यह है कि 'अनएकाउंटेड मनी अब काउंटेड’ हो गया यानी बिना लेखा जोखा वाले बेहिसाबी धन का लेखाजोखा हो सका।  उन्होंने कहा कि इससे मुखौटा कंपनियों पर कार्रवाई करने में मदद मिली और डिजिटल भुगतान को बढ़ावा मिला।

वसुंधरा राजे ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, पायलट को बताया राजनीति का नाया बच्चा 

भाजपा के प्रवक्ता ने कहा कि नवम्बर 2016 में की गई नोटबंदी के कारण काले धन का पता लगाने में मदद मिली और कई लाख संदिग्ध बैंक खातों को जांच के तहत लाने की पहल की गई।  उन्होंने कहा कि आयकर नहीं भरने वाले 2.09 लाख से अधिक लोगों ने अपना रिटर्न दाखिल किया और कर संग्रह में 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई। पांच लाख से अधिक मुखौटा कंपनियां बंद हो गईं।

आखिर क्यों उठा है राफेल सौदे पर सियासी तूफान, जानिए इससे जुड़ी हर बात 

हुसैन ने कहा कि कर अदा न करने वालों की तादाद करीब करीब दोगुना हो गई है। इसके बावजूद कांग्रेस इस विषय पर देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है लेकिन जनता हकीकत को समझती है। आरबीआई ने कहा था कि 500 और 1,000 रुपए के चलन से बाहर हुए 99.3 प्रतिशत नोट बैंकिंग प्रणाली में वापस आ गए हैं। इसके बाद कांग्रेस ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से माफी मांगने की मांग की है। 

कोलकाता कोर्ट से BJP अध्यक्ष अमित शाह को समन, इस डेट से पहले होना होगा पेश 

राफेल सौदे पर अनिल अंबानी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सचाई की जीत होगी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.