इंग्लैंड को 34 रुपए लीटर पेट्रोल बेच रही है सरकार : कांग्रेस

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 05:59:59 PM
Congress said government is selling 34 rupees liter petrol to England

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश की जनता को 80 रुपए प्रति लीटर की दर से बेच जा रहे पेट्रोल को सरकार इंग्लैंड, मलेशिया तथा इजरायल जैसे देशों को 34 रुपए की दर से बेच रही है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि विदेशों से पेट्रोल सस्ते दाम पर खरीदा जा रहा है लेकिन देश के नागरिकों को यह 80 रुपए की दर से बेचा जा रहा है।

कोविंद बोले, भारत की 21 वीं सदी में महत्वपूर्ण भूमिका होगी 

भिवानी में तो पेट्रोल 90 रुपए की दर से बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि जिस पेट्रोल को देश की जनता को इतने ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा है वहीं इग्लैंड, इजराइल तथा मलेशिया जैसे देशों को भारत सरकार उसी पेट्रोल को इसकी तुलना में आधा से कम दाम पर बेच रही है। पेट्रोल का दाम बढऩे को लेकर ईरान को तेल का पुराना पैसा लौटाने संबंधी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बयान पर उन्होंने आरोप लगाया कि देश को आधी अधूरी बात बताई जा रही है।

शिव ही ब्रह्माण्ड हैं : राहुल

अमेरिका ने ईरान पर प्रतिबंध लगाया था और उसकी वजह से 2016 तक उसे तेल का भुगतान नहीं किया जा सका। मोदी सरकार ने भी प्रतिबंध के चलते उसे 2016 तक कोई भुगतान नहीं किया। उन्होंने कहा कि ईरान का प्रतिबंध के कारण तेल का 43 हजार करोड़ रुपए देश पर बकाया था लेकिन यह सरकार चार साल में पेट्रोल पर 211 प्रतिशत और डीजल पर 450 प्रतिशत कर बढ़ा चुकी है और उससे 11 लाख करोड़ रुपए की कमाई की गई है।

चीन ने भारत-अमेरिका टू प्लस टू वार्ता का स्वागत किया, रक्षा करार पर नहीं दी प्रतिक्रिया

तेल से हुई इस कमायी के 11 लाख करोड़ रुपए का क्या हुआ सरकार को इसका जवाब देश की जनता को देना चाहिए। प्रवक्ता ने रुपए की कीमत में लगातार जारी गिरावट पर भी चिंता जाहिर की और कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय 60 रुपए प्रति डालर पहुंचने पर ‘रुपया अस्पताल’ में चला गया की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी अब इसके 72 रुपए के पार चले जाने पर चुप क्यों है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.