कश्मीर के हालात के लिए सरकार जिम्मेदार : कांग्रेस

Samachar Jagat | Friday, 21 Sep 2018 06:54:19 PM
Congress said government responsible for Kashmir situation

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की अपहरण के बाद हत्या तथा आतंकवादियों के भय से दस पुलिसकर्मियों के इस्तीफे की घटनाएं चिंताजनक हैं और राज्य के इस हालात के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि जम्मू कश्मीर जल रहा है और अब वहां का मुद्दा राजनीतिक नहीं, राष्ट्रीय बन गया है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर खामोश हैं।

डॉक्टरों की पहली पदोन्नति के लिए जरूरी हो ग्रामीण सेवा : नायडू

जम्मू कश्मीर के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और मोदी सरकार सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। सबसे हैरानी की बात यह है कि प्रधानमंत्री इस पर चुप्पी साधे हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवादी पुलिस में नौकरी करने वाले लोगों में भय पैदा कर रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनकी हत्या की गई।

राहुल के परंपरागत स्वागत के लिए अमेठी तैयार

इससे पहले पुलिस सेवा में काम करने वाले राज्य के नागरिकों के परिजनों का अपहरण हो चुका है। आतंकवादियों ने भय का माहौल इस कदर पैदा कर दिया है कि दस पुलिसकर्मियों ने नौकरी छोडऩे का निर्णय लिया हैं। गृहमंत्रालय ने पुलिसकर्मियों के इस्तीफे की बात मानी है लेकिन कहा है कि इस्तीफे भय के कारण नहीं हुए हैं। सिघवी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात चार साल के दौरान बदत्तर हो गए हैं। पूरे जम्मू कश्मीर में भय और आतंक का माहौल है। वर्ष 2014 के बाद से वहां के हालात बहुत खराब हो गए हैं।

SC-ST एक्ट के खिलाफ देवरिया में 23 को विशाल जन आंदोलन

राज्य में 2014 के बाद से अब तक 414 जवान शहीद हुए हैं और 256 नागरिक मारे गए हैं। संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाएं कई सौ गुना बढी हैं। प्रवक्ता ने कहा कि राज्य को इस हालात में पहुंचाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सत्ता की लोलुपता तथा उसकी नीतियों के कारण हुई है और प्रधानमंत्री नरन्द्र मोदी, भाजपा तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसके लिए जिम्मेदार हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.