गृह मंत्री से मिले डोभाल, कश्मीर पर की चर्चा

Samachar Jagat | Monday, 19 Aug 2019 06:08:26 PM
Doval meets Home Minister, discusses Kashmir

नयी दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य बनाये जाने के लिए सरकार द्बारा उठाये जा रहे कदमों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आज यहां केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

गृह मंत्री के साथ हुई बैठक में श्री डोभाल के साथ गृह सचिव राजीव गौबा और गुप्तचर ब्यूरो के प्रमुख अरविद कुमार तथा अन्य अधिकारी भी थे। आधिकारिक तौर पर बैठक के एजेन्डे के बारे में कुछ नहीं कहा गया है लेकिन समझा जाता है कि दोनों अधिकारियों ने श्री शाह को जम्मू कश्मीर की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

सूत्रों के अनुसार बैठक में जम्मू कश्मीर की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के साथ साथ वहां एहतियातन उठाये जा रहे कदमों तथा पाबंदियों में ढील और भविष्य की रणनीतियों के बारे में भी बातचीत हुई।

बैठक के बाद श्री डोभाल ने संवाददाताओं से बात नहीं की और सवालों पर कोई जवाब नहीं दिया।

अपुष्ट सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दोबारा जम्मू कश्मीर जा सकते हैं। जम्मू कश्मीर से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाये जाने के बाद श्री डोभाल खुद लगभग एक सप्ताह तक वहां रहे थे।

इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने वहां लगी पाबंदियों में ढील दी जिससे कश्मीर में लगभग 200 प्राइमरी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी गयी थी। सड़कों पर सामान्य दिनों की तरह आवाजाही बढ रही है और बाजार भी धीरे धीरे खुल रहे हैं।-(एजेंसी)

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.