चुनाव अयोग ने कल्याण सिंह का मोदी समर्थन वाले बयान को माना आचार संहिता का उल्लंघन, जल्द भेजेगा राष्ट्रपति के पास रिपोर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Apr 2019 02:46:05 PM
Election Commission will send a statement of Modi support to Kalyan Singh, violation of code of conduct, will send a report to the President soon

नई दिल्ली। राजस्थान के राज्यपाल कल्यानण सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन में बयान दिया था। इस बयान पर चुनाव अयोग ने कहा है कि कल्याण सिंह ने यह बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बता दें कि चुनाव अयोग ने इस मामले में अपनी जांच  पूरी कर ली है। अब इसके निष्कर्ष से राष्ट्रपति को जल्द ही अवगत कराया जाएगा। गौरतलब है कि आयोग के सूत्रों ने मंगलवार को इस मामले में की गई जांच पूरी होने की पुष्टि की है। इसके बाद कहा कि कल्याण सिंह संवैधानिक पद पर आसीन है। इसलिए आयोग अपनी जांच रिपोर्ट से राष्ट्रपति को पत्र लिख कर जानकारी देंगे। 

आपको बता दें कि राजस्थान के राज्यपाल ने हाल ही में यूपी के अलीगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जिताने की अपील की थी। इस मामले को चुनाव अयोग ने आचार संहिता लागू रहने के दौरान संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति का राजनीतिक बयान माना है। इसके बाद चुनाव आयोग ने इस मामले में एक्शन लेते हुए अलीगढ के जिलाधिकारी से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। इसकी जांच में सिंह के खिलाफ आरोप की पुष्टि हुई है। 

दरअसल, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने अपने कथित बयान में कहा था कि हम सभी लोग भाजपा के कार्यकर्ता है। मोदी जी दुबारा प्रधानमंत्री बनें। इसके बाद चुनाव आयोग ने इस मामले में जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी।  इसके बाद चुनाव आयोग ने इस मामले में जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद इस रिपोर्ट की जांच की गई। जिसमें कल्याण सिंह के खिलाफ आरोप की पुष्टि हुई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.