विधायक दल की बैठक के बाद राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे गहलोत और पायलट

Samachar Jagat | Friday, 14 Dec 2018 07:43:16 PM
Gehlot and pilot will be claiming to form government in Raj Bhavan after meeting of Legislative Party

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयुपर। राजस्थान विधानसभा चुनाव और उसके बाद परिणाम के बाद कांग्रेस के लिए आई जीत की खुशखबरी के बाद पार्टी के सामने मुख्यमंत्री के नाम को लेकर खींच तान चल रही थी। हालांकि तीन दिनों तक चली इस खींचतान और प्रदेश अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट सहित तमाम नेताओं की बैठक जारी थी। शुक्रवार को कांग्रेस ने इस राज से पर्दा हटाते हुए आखिरकार एक बार फिर अशोक गहलोत को राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम की घोषणा की है। वहीं इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी की और से सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। जिससे एक तहर अनुभव और दूसरी और युवा नेता एक साथ मिलकर राजस्थान के लिए कुछ अलग कर सके। 


वरुण और आलिया ने जीता पसंदीदा कलाकार का पुरस्कार

दोनों एक साथ पहुंचे जयपुर: जहां कल तक अशोक गहलोत और सचिन पायलट के जयपुर आने न आने का दौर जारी था और कभी पायलट तो कभी गहलोत जयपुर आने में आना कानी कर रहे थे। आखिरकार मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने के बाद दोनों एक साथ एक ही हवाईजहाज से जयुपर पहुंचे। एयरपोर्ट पर दोनों ही एक साथ हंसते हुए नजर आए।  इस दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर मौजूद हजारों की तादाद में समर्थकों ने उनका गर्म जोशी के साथ स्वागत किया।

AUS VS IND: भारतीय गेंदबाजों ने रोके बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते ऑस्ट्रेलिया के कदम

विधायक दल की लेंगे बैठक: जहां एक और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट जयपुर में एक होटल में विधायक दल की बैठक लेंगे। इसके बाद वह राजभवन में जाकर सरकार बनाने का दावा करेंगे।

महिलाओं के खिलाफ भेदभाव में सामाजिक मानक जिम्मेदार: यूनीसेफ

17 दिसंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण: मुख्यमंत्री बनने के बाद अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट 17 दिसंबर को अपने पद की शपथ ले सकते हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.