किसानों के ऋण माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार - भनोत

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 03:04:35 PM
Government is committed to waiving loans of farmers - Bhanot

भोपाल।  मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने आज कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार अपने वादे के अनुरूप किसानों के कर्ज माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है और वह इस पर कार्य कर रही है। भनोत ने वित्त वर्ष 2019 20 के लिए विधानसभा में बजट पेश करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मौजूदा सरकार ने सत्ता संभालते ही कर्जमाफी पर कार्य शुरू कर दिया था। शुरूआत में लगभग 20 लाख‘एनपीए’खाता वाले किसानों के ऋण माफ किए जा चुके हैं। कुछ और किसानों के ऋण भी माफ किए गए हैं। 

Rawat Public School

उन्होंने कहा कि अब दूसरे चरण में किसानों की ऋणमाफी के लिए बजट में लगभग आठ हजार करोड़ रूपयों का प्रावधान किया गया है। सरकार अपने वचन के अनुरूप किसानों के ऋण माफ करेगी। और अधिक राशि की जरुरत पडऩे पर अनुपूरक बजट में धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। 

मध्यप्रदेश में लगभग आठ माह पहले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने किसानों के दो लाख रूपयों तक के ऋण माफ करने की घोषणा की थी। दिसंबर 2018 में सत्ता में आते ही कांग्रेस सरकार ने इस पर कार्य शुरू कर दिया था और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ ग्रहण करने के बाद सबसे पहले ऋणमाफी संबंधी फाइल पर ही दस्तखत किए थे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.