सरकार का आईना होते हैं अधिकारी : शिक्षा मंत्री

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2019 03:15:14 PM
Government Mirror Officer: Education Minister

भिवानी। हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि अधिकारी सरकार का आईना होते हैं और लोगों को सरकार से बहुत अपेक्षाएं हैं इसलिए अधिकारी लोगों की समस्याओं का निराकरण तत्परता के साथ करें।

Rawat Public School

शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा सोमवार को स्थानीय पंचायत भवन में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने भिवानी शहर की सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को मास्टर प्लान तैयार करने को कहा।

प्रो. शर्मा ने बैठक में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले के पेयजल अभाव वाले गांवों का दौरा कर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने मवेशियों के लिए भी पीने के पानी का प्रबंध करने का निर्देश दिया।

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि 134ए के तहत किए गए दाखिलों में निजी स्कूल संचालकों द्वारा छात्रों के साथ किसी प्रकार का दुव्र्यवहार नहीं किया जाए।

बैठक में हिस्सा लेने के बाद प्रो. शर्मा ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द फिजिकल चैलेजंड (आईकैप) के बैनर तले दो-13 अगस्त तक इंग्लैंड में खेले जाने वाले पहले विश्व कप के लिए भिवानी में आयोजित फिटनेस और अभ्यास कैम्प के तीसरे चरण में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे। शिक्षा मंत्री ने खिलाडियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.