आरक्षण के लिए प्रधानमंत्री से मिले गुर्जर समुदाय: गहलोत

Samachar Jagat | Saturday, 09 Feb 2019 05:45:54 PM
Gurgaar community from Prime Minister for reservation: Gehlot

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे गुर्जर समुदाय से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी मांग संविधान संशोधन के जरिये ही पूरी हो सकती है इसलिए उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहिये।


गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गुर्जर समुदाय के नेताओं को राज्य सरकार के साथ बातचीत करनी चाहिए और उन्हें रेल पटरियों पर नहीं बैठना चाहिए। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं उन लोगों से रेल पटरी पर नहीं बैठने की अपील करता हूं। उनकी मांग केवल संविधान संशोधन के जरिये ही पूरी हो सकती है। इसलिये उन्हें प्रधानमंत्री को ज्ञापन देना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने गुर्जर समुदास से शांति बनायें रखने की अपील की और कहा, ‘‘अगर उन्हें कोई दिक्कत है तो उन्हें आना चाहिए और राज्य सरकार के साथ बातचीत करनी चाहिए। गुर्जर नेता किरौड़ी भसह बैंसला अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार से राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में रेल पटरियों पर बैठे हैं। धरना प्रदर्शन के कारण रेल यातायात पर असर पड़ा है। अब तक 14 रेलगाडियां रदद् की जा चुकी हैं और 20 रेलगाड़यिों के मार्ग बदले गए हैं। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.