जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराना मोदी सरकार की कश्मीर नीति की विफलता का द्योतक: मायावती

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 02:52:23 PM
 hold assembly election in Jammu Kashmir reflects the failure of Modi government's Kashmir policy: Mayawati

नयी दिल्ली। बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव नहीं कराये जाने से साबित हो गया है कि मोदी सरकार की कश्मीर नीति विफल रही है।

मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ नहीं कराना मोदी सरकार की कश्मीर नीति की विफलता का द्योतक है। जो सुरक्षा बल लोकसभा चुनाव करा सकते हैं, वही उसी दिन वहाँ विधानसभा का चुनाव क्यों नहीं करा सकते हैं? केन्द्र का तर्क बेतुका है और भाजपा का बहाना बचकाना है।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने रविवार को चुनाव कार्यक्रम घोषित कर जम्मू कश्मीर में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुये लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव नहीं कराने का फैसला किया है। वहीं, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराये जायेंगे। विपक्षी दलों ने आयोग पर सरकार के दबाव में जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराने का आरोप लगाया है। 

मायावती ने कहा कि भाजपा की जनता से किये गये लुभावने वादों की सच्चाई सामने आ गयी है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘भाजपा राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लडऩे का ताल ठोक रही है। भाजपा जो चाहे करे, लेकिन पहले करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों आदि को बताये कि अच्छे दिन आने और अन्य लुभावने चुनावी वायदों का क्या हुआ? क्या हवा-हवाई विकास हवा खाने गया? एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.