मोदी सरकार बनी तो पिछड़ों के आरक्षण में 10 प्रतिशत की कटौती तय : तेजस्वी

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2019 01:59:30 PM
If Modi Government becomes the government, 10 percent reduction in reservations for backward will be decided: tejaswi

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि यदि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनी तो पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में 10 प्रतिशत की कटौती होनी तय है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग  साइट ट्विटर  पर ट्वीट कर कहा, ‘‘यदि भाजपा आई तो 31 मई 2019 के बाद एक साजिश के तहत पिछड़ों के आरक्षण में 10 प्रतिशत की कटौती कर देगी, जिसमें सबसे पहले कुशवाहा, कोयरी, दांगी, कुर्मी, पटेल और अहीर का आरक्षण होगा। 

Rawat Public School

उसके बाद बारी-बारी अतिपिछड़ा और अनुसूचित वर्गों का आरक्षण भी समाप्त कर दिया जाएगा तथा रातों-रात ये स्वयं (सवर्ण) का आरक्षण बढ़ा लेंगे। उल्लेखनीय है कि यादव ने जी. रोहिणी समित को लेकर एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के आधार पर यह दावा किया है। हालांकि इस समिति के गठन का उद्देश्य अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के उप वर्गीकरण की व्यवहार्यता का अध्ययन करना है ताकि उसकी रिपोर्ट के आधार पर सरकार ओबीसी में आरक्षण के लाभों के समान वितरण के तरीकों पर विचार कर सके। एजेंसी

मुझे प्रधानमंत्री नहीं मानकर संविधान का अपमान कर रही हैं ममता: मोदी

सीएम केजरीवाल बोले, फर्जी राष्ट्रवाद के नाम वोट मांग रहे हैं मोदी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.