मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का असर बरकरार, जनता की मुश्किलें बढ़ीं : कांग्रेस

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2019 03:22:10 PM
impact of economic mismanagement of the Modi government, the problems of the people increased: Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आर्थिक विकास के आंकड़ों और भारतीय रिजर्व बैंक के उप गवर्नर विरल आचार्य के इस्तीफे को लेकर सोमवार को सरकार पर आरोप लगाया कि उसके पिछले पांच वर्षों के आर्थिक कुप्रबंधन के कारण देश की जनता की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Rawat Public School

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, ‘‘भाजपा को फिर से जनादेश मिला है, लेकिन देश की आर्थिक बदहाली बरकरार है। पिछले पांच वर्षों में सरकार ने अर्थव्यवस्था का जिस तरह से कुप्रबंधन किया उसके झटके अभी महसूस किए जा रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ देश औसत से कम मानसून, गंभीर जल संकट का सामना कर रहा है, निजी निवेश को बहुत प्रभावित हुआ है, ऐसे में जनता की आर्थिक मुश्किलें गहरा गई हैं।’’

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘भारतीय रिजर्व बैंक विरल आचार्य अपना कार्यकाल खत्म होने से छह महीने पहले इस्तीफा दे दिया। आचार्य का नाम उन विशेषज्ञों में शामिल थे जो भाजपा शासन को ‘सच का आइना’ दिखा रहे थे।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.