लोकसभा चुनावों में भाजपा ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को सौपी इन राज्यों की जिम्मेदारी, हो सकती है इन नेताओं की वापसी

Samachar Jagat | Saturday, 16 Feb 2019 03:05:33 PM
In the Lok Sabha elections, the responsibility of these states, given to former Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje, may be the return of these leaders.

नई दिल्ली। राजस्थान में पिछले साल हुए विस चुनावों में सत्ता से बेदखल हुई बीजेपी अब आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी में लग गई है। तो वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगी। पूर्व सीएम को आगामी लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, त्रिपुरा और ​पश्चिम बंगाल की कमान सौपी गई है। 


तो वहीं एक खबर के अनुसार बीजेपी की केंद्रीय इकाई ने लोकसभा चुनावों से पहले अपने दिग्गज नेताओं के प्रवास कार्यक्रम तय कर प्रदेश इकाईयों को भेज दिए है। इसमें राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा को राजस्थान के अलावा चार राज्यों में संगठन के काम—काज और प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है।


तो वहीं महाराष्ट्र में पूर्व सीएम राजे के अलावा अमित शाह, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और गुजरात के सीएम विजय रुपानी का नाम भी शामिल है। तो वहीं पश्चिम बंगाल में राजे के अलावा अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, विप्लव देव और अर्जुन मुंडा का नाम है। 

आपको बता दें कि त्रिपुरा में राजे के साथ अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में वसुंधरा के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह, नितिन गडकरी, त्रिवेंद सिंह और मनोहर लाल खट्टर को प्रवास पर रहेंगे। दरअसल, राजस्थान में पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव हुए थे। इन चुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पडा। तो वहीं लोकसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.