झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

Samachar Jagat | Saturday, 10 Aug 2019 09:49:31 AM
Jharkhand Pradesh Congress President sends resignation to Rahul Gandhi

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय समेत अनेक कांग्रेस नेताओं पर अपने खिलाफ साजिश रचने और भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया।


कांग्रेस प्रवक्ता किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि अजय कुमार ने तीन पृष्ठों के अपने इस्ती$फे में पार्टी के नेताओं सुबोधकांत सहाय, पूर्व सांसद चंद्रशेखर दूबे, प्रदीप बालमुचू और फुरकान अंसारी पर कई आरोप लगाये हैं।

उन्होंने कहा कि ये सारे नेता अपने गुर्गों और सहयोगियों के साथ मिलकर पार्टी में राजनीतिक पदों पर कब्जा करने और अपने भाई भतीजों को आगामी चुनाव में विधानसभा टिकट दिलाने के लिए दबाव बना रहे थे जिसके सामने वह झुक नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में हुए हाल के लोकसभा चुनावों में कंाग्रेस को 2014 के लोकसभा चुनावों के मुकाबले 12 प्रतिशत अधिक मिले जो इन मौकापरस्तों को भा नहीं रहा है। लोकसभा चुनावों में राज्य की चौदह सीटों में से कंाग्रेस ने सिर्फ एक सीट गीता कोड़ा को लड़ाकर जीती थी।

उसके बाद से ही राज्य में लगातार तमाम कांग्रेसी नेता अजय कुमार को तत्काल प्रभाव से प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने की मांग कर रहे हैं।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.