पार्टी सर्वे में मेरा पुत्र योग्य उम्मीदवार: विजयवर्गीय

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 05:53:13 PM
Kailash vijayvargiya said my son is the right candidate in the party survey

इंदौर। अपने पुत्र को कथित रूप से टिकट दिलाने की मांग पर अड़े भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को यहां सफाई देते हुए कहा कि पार्टी सर्वे में उनके पुत्र आकाश विजयवर्गीय का नाम मध्यप्रदेश के इंदौर के चार विधानसभा क्षेत्रों से योग्य उम्मीदवार के रूप में सामने आया है। कैलाश विजयवर्गीय ने यहां अपने निज निवास पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि वे कभी भी पार्टी से पुत्र आकाश विजयवर्गीय के लिए टिकिट दिए जाने की मांग नहीं की हैं।

आर्थिक अव्यवस्था को ठीक करने मोदी को आरबीआई से चाहिए 3.6 लाख करोड़ रुपए: राहुल

आकाश का नाम पार्टी द्वारा कराए गए सर्वे में सामने आया हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा की टिकिट देना या नहीं देने का अंतिम फैसला आलाकमान को करना है। एक प्रश्न के उत्तर में कैलाश विजयवर्गीय ने स्पष्ट करते हुए कहा इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1, 2, 3 और 5 से आकाश विजयवर्गीय का नाम पार्टी सर्वे में सामने आया है। इससे पहले राजनीति में वंशवाद के प्रश्न पर कैलाश विजयवर्गीय ने उत्तर देते हुए कहा भाजपा में वंशवाद की परंपरा नहीं हैं। उन्होंने कहा यहां सवाल योग्यता का हैं।

इस दीपावली प्रधानमंत्री विदेश नहीं बल्कि रहेंगे यहां पर

यदि कोई योग्य व्यक्ति चाह रखता हैं तप उसे अवसर मिलना चाहिए। उन्होंने कहा किसी राजनेता के घर जन्म लिए जाने की वजह से किसी योग्य व्यक्ति से उसके अवसर छीन लिए जाए ये ठीक बात नहीं है। पार्टी सूत्रों के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन अपने पुत्र के लिए इंदौर से टिकिट की मांग कर रहीं हैं, वहीं कैलाश विजयवर्गीय भी अपने पुत्र के टिकिट के लिए अड़े हुए हैं।

राजनेताओं की योग्य संतानों को भी चुनावों में टिकट पाने का पूरा हक : भाजपा महासचिव

यही वजह है कि इंदौर जिले की नौ विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा प्रत्याशियों के चयन का मामला अटका हुआ है। कैलाश विजयवर्गीय ने पूछे जाने पर बताया है कि आज शाम तक भाजपा अपने शेष उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.